शिवरात्रि-2021 | शिवपुराण | Shivpuran

हनुमान चालीसा से जीवन में खुशियाँ | benefits of hanuman chalisa in hindi
April 23, 2019

शिवरात्रि-2021 | शिवपुराण | Shivpuran

शिवकथा सुनने एवं करवाने के फायदे-महाशिवरात्रि-वर्ष 2021 में 11 मार्च ,गुरुवार को हैं। हिन्दू मान्यता के अनुसार फाल्गुन मास की कृष्ण चतुर्दशी को शिव रात्रि मनाई जाती है। शिव भक्तों के लिये यह पर्व ऊर्जा और आनंद का स्रोत है।
शिव महिमा-शिवपुराण- शिवभक्त शिवजी की महिमा जानने के लिए शिवपुराण कथा को सुनते हैं और आयोजन भी करवाते हैं। शिव कृपा पाने के लिए हर भक्त को शिव कथा अवश्य करवानी चाहिए। शिव को भोलेनाथ इसीलिए बोलते है कि वे छोटी सी पूजा आराधना से प्रसन्न हो जाते है। शिवरात्रि एवं सावन मास में शिवकथा सुनने और कथा आयोजन का विशेष विधान है।
शिवकृपा के लिए तन-मन को शुद्ध करें-●नए एवं साफ सुथरे कपङे पहने।●भगवान शिव और पार्वती के प्रति श्रद्धा भाव रखे।●निंदा और चुगली से दूर रहे।●किसी भी तरह के पाप एवं अनैतिक कार्यों से दूर रहे।●शुद्ध सात्विक आहार का सेवन करें।●शिवकथा सुनकर और पूजा करके गरीबों को दान दें।●जरूरतमन्द की सेवा करे और किसी कभी दिल ना दुखाएं
शिव कथा सुनने और  शिवपुराण पढ़ने व सुनने से मनोकामना होगी पूरी
देवाधिदेव महादेव का सबसे पवित्र धार्मिक ग्रंथ शिवपुराण है। धार्मिक महत्व के अनुसार शिवकथा और शिव चिंतन मनोकामना पूर्ण करने वाली है।निसंतान को संतान की प्राप्ति होती है।विवाह सम्बंध में आ रही कठनाई दूर होती है।व्यक्ति सांसारिक कष्ट एवं पापों से मुक्त होकर शिवकृपा पाता है। शिवरात्रि 2021 में शिव पूजा अर्चना भक्ति जरूर करें।जीवन में सुख समृद्धि और मोक्ष की प्राप्ति के लिए इस दुर्लभ शिव कथा, शिवपुराण एवं शिवभक्ति का लाभ लें।
शिवकथा और भागवत कथा के आयोजन के लिए सम्पर्क करें- हमारे संत-साध्वी और कथावाचकमोबाइल-9928833333

लॉगिन –www.hamaresant.com

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Call Now Button